Tata-Bisleri Deal : बिसलेरी Brand में नहीं है जयंती को दिलचस्पी, Bisleri अब होगी Tata Bisleri, यह हैं वजह

bisleri tata news hindi | bisleri company news | tata bisleri water | bisleri jayanti chauhan | Ramesh Chauhan | Tata Bisleri | Jayanti Chauhan

दोस्तो, कोई चींज अगर Brand Name से जानी जाती है तो सबसे पहला नाम आपके सामने आयेगा वो है Biseri। आज भी हम अगर किसी दुकान पर जाते हैं तो हम पाणी की बोटल नहीं मांगते हम बोले हैं भैया एक बिसलेरी की बोटल देना तो आप समझ सकते हो की Company ने कितनी अच्छी Quality और Image लोगों के दिलों में बनाई हैं आज हम इसी कंपनी के बारे बारे में बात करने जा रहे हैं जो की एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं। तो चलिये बात करते हैं Biseri Company की।

पारले कंपनी ने 4 लाख में खरिदा था

दरसल इस कंपनी में मालिक रमेश चौहान अब इतने बड़े Biseri Brand को बेचने का मन बना लिया हैं। जब इसको इन्होंने खरिदा था तब यह डिल सिर्फ 4 लाख में हुई थी जो की उस समय एक बड़ी किंमत थी लेकिन अब चौहान जी ने इसे बेचने का मन बना लिया हैं।

Well Established Brand को बेचने की नौबत क्यों आईं?

India की सबसे बड़ी Packed Water Company Biseri के Owner रमेश चौहान जी आयु अब 82 वर्ष हैं। रिपोर्ट की मानें तो अब उनके खराब स्वास्थ्य और अन्य कारणों की वजह से उनपर अब यह Well Established Company बैचने की नौबत आई हैं।

बेटी जयंती चौहान को नहीं है इसमें इंटरेस्ट

दरसल Bisleri Company की Vice Chairperson और उनकी बेटी जयंती (Jayanti) जो की उनके इस बिजनेस में ज्यादा रुची नहीं रखती। वह इस कारोबार/ बिजनेस को आगे चलाने में उत्सुक नहीं हैं इसी कारण से इसे अब बैचने की तयारी की जा रही हैं। फिलाल अभी Bisleri Company Chairman और Bisleri Company MD दोनों ही पद पर रमेश चौहान हैं और Company Director उनकी पत्नी Jainab Chauhan हैं।

रिलायंस और टाटा कंपनी से बात

खबरों की मानें तो Bisleri International Owner उद्योगपती रमेश चौहान ने कहा है की कंपनी को कोई आगे चला सके इसलिये अब वो कंपनी खरिदार की सर्च में हैं। रिपोर्ट के अनुसार पहले बताया जा रहा था की मुकेश अंबानी की Reliance Company से भी Bisleri Company Bid के लिये रेस में हैं लेकिन बाद में खबरें आ रही हैं की Ratan Tata की Tata Consumer Products Limited इस सौदे में सबसे आगे हैं।

7000 करोंड़ रुपयों में बिकेगी बिसलेरी

कोको कोला, लिम्का, गोल्ड स्पाॅट जैसी कंपनीओ को बेचने के बाद अब रमेश चौहान जी Bisleri Brand को तीन दशक बाद बेचने जा रहे हैं। खबरों के अनुसार यह कंपनी 7000 करोंड़ रुपयों में बिकेगी। लेकिन चौहान जी का कहना है की Tata Bisleri Deal अभी फायनल नहीं हुई हैं बाकी प्लेयर्स के साथ भी उनकी बातचीत चल रही हैं।

टाटा कंपनी ही क्यों ?

दरसल Bisleri Company को चलाने के लिये उन्हके पास कोई उत्तराधिकारी नहीं हैं इसलिये यह इतना बड़ा और जाना माना बैंड कंपनी को बेचने की नौबत Biseri पर आई हैं। लेकिन रमेश चौहान का कहना है की ‘मुझे टाटा कल्चर बहुत पसंद हैं’ उन्होंने आगे कहा की मेरे हिसाब से टाटा मेरे बिजनेस को और भी बढ़िया तरिके से चला सकता हैं। Bisleri Deal के लिये Nestle, Reliance Retail और डेनोने जैसी कंपनीयों के साथ भी बातचीत चल रही हैं।

FAQ

Q: कौन है जयंती चौहान?

Ans: बिसलेरी कंपनी के मालिक रमेश चौहान की बेटी है जयंती

Q: बिसलेरी कंपनी क्या बनाती हैं?

Ans: पॅक वाटर

Q: बिसलेरी कंपनी कितने में बेचनेवाले है ?

Ans: 7000 करोंड़ रुपयों मे

Q: बिसलेरी कंपनी की Vice Chairperson कौन हैं?

Ans: जयंती चौहान

Leave a Comment